Safeer News

Breaking News from Ahmedabad

Entertainment મનોરંજન

“3 इडियट्स” से “संजू” तक : राजकुमार हिरानी की रैंकिंग के आधार पर यह हैं टॉप 5 फिल्में

(Pooja Jha)

राजकुमार हिरानी अपनी बेहतरीन स्टोरी टेलिंग और फिल्म बनाने के अनोखे स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अब तक इंडस्ट्री में कई बड़ी और प्रेरदायक कहानी वाली फ़िल्मों को डायरेक्ट किया है। तो चलिए डालते हैं, टॉप रैंकिंग के आधार पर उनकी टॉप 5 फिल्मों पर एक नजर….

(1) 3 इडियट्स (2009)

IMDb रेटिंग: 8.4
“3 इडियट्स” ह्यूमर और दिल छू लेने वाली फिल्म है। इस फिल्म में हिरानी की चतुराई और आमिर खान की प्रतिभा वाकई उभर कर सामने आई है। यह फिल्म तीन दोस्तों की कहानी है जो भारतीय शिक्षा प्रणाली के दबावों से जूझ रहे हैं। यह फिल्म दिखाती है कि पढ़ाई में सफलता ही खुशी पाने का एकमात्र तरीका नहीं है।

(2) पी के (2014)

IMDb रेटिंग : 8.1
“पीके” हिरानी की समाज की अजीबोगरीब चीजों पर मजेदार नजरिया है। आमिर खान ने धरती पर फंसे एक एलियन की भूमिका निभाई है जो घर वापस लौटने की कोशिश करते हुए इंसानों की अजीबोगरीब मान्यताओं के बारे में सीखता है।

(3) मुन्ना भाई M.B.B.S. (2003)

IMDb रेटिंग : 8.1
“मुन्ना भाई एमबीबीएस” एक मज़ेदार और आकर्षक फ़िल्म है। कहानी मुन्ना भाई नाम के एक स्थानीय गुंडे की है जो अपने पिता के सपने को साकार करने के लिए मेडिकल स्कूल में दाखिला लेता है। वह खुशी और इलाज के लिए अनोखे तरीकों का इस्तेमाल करता है।

(4) लगे रहो मुन्ना भाई (2006)

IMDb रेटिंग : 8
“लगे रहो मुन्ना भाई” “मुन्ना भाई एमबीबीएस” का सीक्वल है। इस बार कहानी में गांधीवादी सिद्धांत शामिल हैं। फिल्म में हास्य के साथ सरल जीवन के सबक भी शामिल हैं, जो यह दिखाते हैं कि गांधीजी के विचार आज भी कितने महत्वपूर्ण हैं।

(5) संजू (2018)

IMDb रेटिंग : 7.8
“संजू” संजय दत्त के विवादास्पद जीवन पर आधारित एक बायोग्राफिकल ड्रामा है। हिरानी द्वारा डायरेक्टेड इस फिल्म में दत्त के रूप में रणबीर कपूर की एक्टिंग देखने लायक है। यह फिल्म दत्त के जीवन के उतार-चढ़ाव को दर्शाती है, साथ ही उनके पर्सनल और प्रोफेशनल संघर्षों पर भी रोशनी डालती है।